Ghamanddi ladka story in hindi

Spread the love

Ghamanddi ladka story Hindi kahaniyan  

 एक लड़का था सोनू वो अपने पापा के साथ रहता था सोनू बहुत घमड़ी था क्योंकि वो जो मांगता वो उसे बड़ी आसानी से मिल जाता वो अपनी चिजो की भी कद्र नहीं करता था किसी खिलौने को खरीदता और कुछ ही समय के बाद उसे फेक देता। 

ऐसे ही सोनू का जन्मदिन आया तो उसके पापा ने उसे एक बॉल लाकर दी सोनू को वो बॉल तो अच्छी लगी पर वो उसके साथ भी वो कुछ ही दिन खेला और उसे इधर उधर कहीं भी फेक दिया।

पर सोनू को नही पता था की वो बॉल जादुई है। उसके पापा ने वो बॉल इसलिए दी थी ताकि वो अपनी चीजों को कद्र करना सीख जाए।सोनू जब एक रात अ

पने बेड पर सो रहा था तब उसके सपने में वही जादुई बॉल आई और उससे बोली सोनू, तुमने मुझसे बस कुछ ही समय खेला और फिर मुझे फेक दिया ये तुमने अच्छा नहीं किया तुम नही जानते की में क्या क्या कर सकती हूं।

अगले दिन जब सोनू उठा तो उसने देखा की वो बॉल उसी के पास रखी हुई है सोनू बोहोत हैरान हुआ और फिर उसको रात का सपना याद आया पर उसने सोचा की एक बॉल कैसे बोल सकती है उसने उन सब चीजों पर ध्यान नही दिया। सोनू बाहर गया और खेलने लगा तभी एक लड़का वहां आया और बोला सोनू क्या तुम मुझे भी अपने साथ खिलाओगे? 

सोनू, क्या? क्या? कहा तुमने तुम्हारी औकात भी है मेरे साथ खेलने की इतने महंगे खिलौने हैं ये और तुम उनसे खेलोगे जाओ जा कर अपने जैसे के साथ ही खेलो ये कह कर सोनू हस पड़ा और तभी वो जादुई बॉल जा कर सीधा सोनू के सर पर लगी। 

वो इधर उधर देखने लगा पर उसे कोई नही दिखा वो वहां से चला गया। घर के अंदर गया तो वहां काम कर रहे नौकर के हाथ से वास टूट गया सोनू उस पर भी चिल्लाया और बोला तुम्हे तमीज नही है अंधे हो क्या ठीक से काम नहीं कर सकते?

फिर से वो बॉल जा कर उसके सिर पर लगी सोनू हैरान होकर देखने लगा पर वहा तो कोई नही था बस थी तो वो जादुई बॉल।

खाना खाते वक्त भी सोनू ने पूरा खाना न खा कर आधा अधूरा ही खाया और बाकी सब फेक दिया । अब सोनू कुछ भी गलत काम करता तो उसे वो बॉल पड़ती।सोनू समझ गया को ये काम ये बॉल ही  कर रही है। 

रात हुई सोनू सो गया फिर से सपने में उसको वही जादुई बॉल दिखाई थी और वो बोली, सोनू अब कैसा लगा तुम्हे ये सबक अगर अब भी तुम नही सुधरे तो तुम्हारे साथ बोहोत गलत होगा।

सोनू रोने लगा और बोला की नही नही जादुई बॉल अब मैं कोई गलत काम नही करूंगा और न ही किसी को परेशान करुंगा और अब मैं अपने सभी खिलौनों को भी अच्छे से रखूंगा। उसके बाद सोनू ने कभी कोई शैतानी नही की ।अब उसके पापा और बाकी सब भी सोनू से खुश रहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.